Star health insurance: स्टार हेल्थ इंश्योरेंस क्यों आवश्यक है

Star health insurance: स्टार हेल्थ इंश्योरेंस क्यों आवश्यक है

स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस star health insurance की स्थापना सन् 2006 मे हुई थी ! यह भारत की पहली स्टैंड अप लोन कंपनी है ! यह कंपनी स्वास्थ्य बिमा, विदेशी मेडिक्लेम योजना और व्यक्तिगत दुर्घटना योजना प्नदान करती है ! स्वास्थ्य को दृष्टिगत रखते हुए यह कंपनी नई-नई योजनाएं लाती रहती है ! स्वास्थ्य बीमा आप और आपके परिवार के सदस्यों को स्वास्थ्य आपातकाल की स्थिति में उत्पन्न जोखिम से बचाता है ! संयुक्त स्वास्थ्य योजना अपनाने से आपको स्वास्थ्य समस्याओं के समय !

अपनी कमाई हुई संपत्ति और धन को बचाने में सहायता मिलती है ! स्टार हेल्थ बीमा योजनाएं आपक और आपके प्रिय सदस्यों, वरिष्ठ नागरिकों, कॉर्पोरेट्स के लिए महत्वपूर्ण स्वास्थ्य सुरक्षा सहित सस्ती हेल्थ बीमा योजनाएं प्रदान करने के लिए अन्य कंपनियों से बेहतर साबित होती है स्टार हेल्थ इंश्योरेंस मे आप एक सस्ती प्रीमियम राशि का भुगतान करके आप अपनी बचत को तेजी से बढ़ा सकते हैं !

स्टार एलाइड इंश्योरेंस कंपनी आवश्यकता पड़ने पर मरीज के लिए एयर एंबुलेंस और अन्य डॉक्टरी सलाह भी उपलब्ध कराती है ! और अन्य लाभ में शामिल हैं ब्लड, ऑक्सीजन, पेसमेकर /heart-, ऑपरेशन थिएटर चार्जेज, एनेस्थीसिया, ड्रग्स इत्यादि ! हेल्थ बीमा स्कीम बीमा कंपनियों द्वारा दिए जाने वाली एक प्रोडक्ट है ! जो बीमित व्यक्ति के स्वास्थ्य खर्च से संबंधित सभी खर्चों को रिकवर करता है !

इसे एक व्यक्ति अथवा पूरे परिवार के लिए अपनाया जा सकता है ! स्कीम की समय सीमा नेचुरली कम से कम 1 वर्ष के लिए दी जाती है ! बाकी अन्य मामलों में इसे 2 से 3 वर्ष या इससे भी ज्यादा समय सीमा के लिए लिया जा सकता है ! योजनाओं के साथ कोई भी वित्तीय जरूरतों की चिंता किए बगैर पर्याप्त स्वास्थ्य सहायता का हकदार हो जाता है !

स्टार हेल्थ इंश्योरेंस क्या है Star Health Insurance

Star Health Insurance एक बीमा कंपनी है जो स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर सेवाएं प्रदान करती हैं ! आज हम लाइफ इंश्योरेंस के बारे में जानेंगे ! आजकल के भागदौड़ भरे जीवन में असुरक्षित जीवन कोई अनहोनी अस्वस्थता मृत्यु या स्थाई विकलांगता होने की आशंका हमेशा बनी रहती है ! ऐसे में एक बित्तिय सुरक्षा कवच (insurance-plans) होना आवश्यक है ! ऐसी स्थिति में स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी इन खर्चों को वहन करती है और मृत्यु की दशा में बीमित राशि नामिनी को प्रदान करती है !

प्री हॉस्पिटलाइजेशन

स्टार एलाइड हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी द्वारा हॉस्पिटल में भर्ती होने से पूर्व हुए खर्चे को भी कवर किया जाता है ! अगर आपको बिना भर्ती हुए जांच और दवा की आवश्यकता पड़ती है ! तो कंपनी द्वारा 2 महीने तक हुए खर्च का भुगतान किया जाता है !

पोस्ट हॉस्पिटलाइजेशन

स्टार एलाइड हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी द्वारा हॉस्पिटल में भर्ती होने के 90 दिनों तक हॉस्पिटल के सभी खर्च का वहन किया जाता है ! अगर बीमार होने के बाद आप हॉस्पिटल में भर्ती होते हैं तब ड्रग्स जांच और ऑपरेशन में होने वाले खर्चों का भुगतान कंपनी करती है !

पात्रता Star Health Insurance

कोई भी व्यक्ति जीनकी आयु 18 से 65 वर्ष है इस योजना के लिए पूर्णत: पात्र हैं ! बीमा कवर में दावे एक निश्चित वर्ष की संख्या के पूर्ण होने के बाद आप हॉस्पिटल में नकदी जमा लाभ और मुफ्त स्वास्थ्य जांच का लाभ प्राप्त कर सकते हैं !

दुर्घटना लाभ

दुर्घटना होने की स्थिति में आकस्मिक मृत्यु स्थाई विकलांगता और अस्थाई विकलांगता के लिए बीमा कवर मिलता है ! साथ ही बच्चों की शिक्षा के लिए इस योजना में अनुदान दिया जाता है ! स्थाई विकलांगता होने पर बीमा राशि का 150% तक मुआवजे के रूप में मिलता है !

सेवा के लिए नेटवर्क Star Health Insurance

स्टार स्वास्थ्य इंश्योरेंस के पास 9900 हॉस्पिटल का नेटवर्क है ! जहां आप को चिकित्सा सुविधाएं प्रदान की जाती हैं ! साथ ही 295000 एजेंट्स का विशाल नेटवर्क है ! जो अपने कस्टमर्स को हर समय हर संभव मदद करते हुए एक स्वस्थ भारत का निर्माण करते हैं ! जिनसे संपर्क कर आप सेवाओं का लाभ प्राप्त कर सकते हैं !

अब तक 16 करोड 09 लाख से अधिक कस्टमर योग्यता के आधार पर ₹ 12739000=00 से अधिक रुपए के दाओं का सफलतापूर्वक भुगतान प्राप्त कर चुके हैं !

कुछ महत्वपूर्ण जानकारी
दावो का अनुपात …..
शाखाएं…..
63 %
340+
हॉस्पिटल नेटवर्क…..
टोल फ्री नंबर…..
9900+
1800-425-2255

Leave a Reply