Oriental health insurance ओरिएंटल की शीर्ष पांच बीमा योजनाएं

Oriental health insurance ओरिएंटल की शीर्ष पांच बीमा योजनाएं

ओरिएंटल इंश्योरेंस oriental health insurance कंपनी भारत की एक सार्वजनिक क्षेत्र की सामान्य बीमा कंपनी है ! जिसने मुंबई में वर्ष 1947 में अपने परिचालन की शुरुआत की थी ! कंपनी ने विभिन्न प्रकार के बीमा समाधान विकसित किए हैं ! जैसे स्वास्थ्य, मोटर, व्यक्तिगत दुर्घटना, दुकानदार, विमानन, समुद्री, व्यापारी, उद्योग, पशु / पक्षी ! और कृषि / मुर्गी पालन और समाज के विभिन्न वर्गों की बीमा संबंधी जरूरतों को पूरा करना ! यह भारत का एक जीवंत और गतिशील अग्रणी सामान्य बीमा है !

जिसमें एक उच्च प्रशिक्षित और प्रेरित कार्यबल है ! जिसे इस क्षेत्र में एक विशाल अनुभव है ! नई दिल्ली में मुख्यालय, कंपनी के 29 क्षेत्रीय कार्यालय हैं ! और देश के विभिन्न हिस्सों में 1,800 से अधिक परिचालन कार्यालय हैं ! प्रमुख गैर-जीवन बीमाकर्ता के सबसे लोकप्रिय उत्पादों में से एक स्वास्थ्य बीमा है ! ओरिएंटल हेल्थ इंश्योरेंस प्लान अपने ग्राहकों को मेडिकल इमरजेंसी पैदा होने की स्थिति में व्यक्तियों ! और परिवारों को बहुत जरूरी वित्तीय सहायता प्रदान करते हैं !

इसे भी पढ़ें… कैंसर के शुरुआती लक्षण /blood-cancer-in-hindi/

यह योजनाएँ व्यापक कवरेज प्रदान करती हैं और बिमारी या किसी चोट के कारण उत्पन्न होने वाले विभिन्न स्वास्थ्य खर्चों से बीमित व्यक्ति की रक्षा करती हैं ! ओरिएंटल इंश्योरेंस द्वारा दी जाने वाली कई स्वास्थ्य बीमा योजनाओं में से आप उस बीमा को चुन सकते हैं ! जो आपको सबसे अच्छी लगती है !

ओरिएंटल हेल्थ इंश्योरेंस कई स्वास्थ्य स्थितियों के खिलाफ बीमाधारक की सुरक्षा के लिए विभिन्न स्वास्थ्य बीमा योजनाएं प्रदान करता है। नीचे सूचीबद्ध शीर्ष 5 ओरिएंटल हेल्थ इंश्योरेंस प्लान उनकी विशेषताओं के साथ उल्लेखित हैं ! जो आपको एक सूचित निर्णय लेने में मदद करेंगे !

1- ओरिएंटल इंडिविजुअल मेडिक्लेम पॉलिसी

ओरिएंटल इंडिविजुअल मेडिक्लेम पॉलिसी व्यक्तिगत रूप से आश्रित होने पर कानूनी रूप से विवाहित जीवनसाथी, आश्रित बच्चों, माता-पिता या माता-पिता और अविवाहित भाई-बहनों सहित अपने और अपने परिवार के सदस्यों के लिए व्यक्तियों द्वारा खरीदी जा सकती है। पॉलिसी के लिए अधिकतम प्रवेश आयु 65 वर्ष है। 1 लाख से 10 लाख रुपये के बीच बीमित राशि विकल्प के लिए उपलब्ध है। पॉलिसी आपको इन-पेशेंट हॉस्पिटलाइज़ेशन खर्च, डोमिसाइल हॉस्पिटलाइज़ेशन के खर्च, प्री-हॉस्पिटलाइज़ेशन और पोस्ट-हॉस्पिटलाइज़ेशन के खर्च और रोड एम्बुलेंस के खर्चों को कवर करती है। आप पॉलिसी के तहत दैनिक अस्पताल नकद भत्ता का भी लाभ उठा सकते हैं !

2- ओरिएंटल सुपर हेल्थ टॉपअप पालिसी oriental health insurance

ओरिएंटल सुपर हेल्थ टॉप-अप पॉलिसी oriental health insurance पिछले वर्ष में किए गए दावों के कारण आपकी मौजूदा पॉलिसी की बीमा राशि समाप्त हो जाने पर अतिरिक्त कवरेज प्रदान करती है। पॉलिसी कई बीमित बीमित विकल्पों के साथ उपलब्ध है। 3 लाख से रु 30 लाख। 3 लाख और रु। 20 लाख जिसे आप आवश्यकता के अनुसार चुन सकते हैं। यदि आप 70 वर्ष से अधिक आयु के हैं तो आपको इस नीति के तहत कवर किया जा सकता है। पॉलिसी आपको कई चिकित्सा खर्चों जैसे कि इन-पेशेंट हॉस्पिटलाइज़ेशन खर्च, मातृत्व, और नवजात शिशु खर्च, डेकेयर खर्च, प्री-हॉस्पिटलाइज़ेशन और पोस्ट-हॉस्पिटलाइज़ेशन खर्च, आयुष उपचार के लिए इन-पेशेंट हॉस्पिटलाइज़ेशन खर्च और ऑर्गन डोनर खर्च के लिए कवर करती है।

3- ओरिएंटल हैप्पी फैमिली फ्लोटर पॉलिसी oriental happy family health insurance

जैसा कि नाम से पता चलता है, ओरिएंटल हैप्पी फैमिली फ्लोटर पॉलिसी एक फैमिली फ्लोटर पॉलिसी है, जिसमें आपको और आपके परिवार के सदस्यों की आयु 91 दिन से 65 वर्ष के बीच होती है। यह पॉलिसी तीन वैरिएंट्स में उपलब्ध है। सिल्वर, गोल्ड और डायमंड ! पॉलिसी आपको कई कवरेज सुविधाएँ प्रदान करती है जैसे कि इन-पेशेंट हॉस्पिटलाइज़ेशन खर्च, प्री-हॉस्पिटलाइज़ेशन और पोस्ट-हॉस्पिटलाइज़ेशन खर्च, डेली हॉस्पिटल कैश अलाउंस, क्रिटिकल इलनेस कवर, अटेंडेंट अलाउंस, एम्बुलेंस खर्च, ऑर्गन डोनर खर्च, मेडिकल सेकंड ओपिनियन, मैटरनिटी, और नवजात खर्च। पॉलिसी जीवन कठिनाई और अस्तित्व लाभ, पुनर्स्थापना या बीमा राशि, और व्यक्तिगत दुर्घटना जैसे वैकल्पिक कवर भी प्रदान करती है !

4- ओरियंटल आरोग्य संजीवनी पालिसी oriental arogya sanjivani health insurance

ओरिएंटल आरोग्य संजीवनी पॉलिसी एक सस्ती योजना है जो आपको और आपके परिवार को बीमारी, बीमारी, बीमारी या किसी दुर्घटना के कारण अस्पताल में भर्ती होने से संबंधित चिकित्सा लागतों के लिए कवर करती है। 1 वर्ष की अवधि के लिए उपलब्ध है, इसके बाद पॉलिसी को नवीनीकृत करने की आवश्यकता होती है। आप इस पॉलिसी के तहत कवर किए जा सकते हैं यदि आप 3 महीने से 65 वर्ष की आयु के बीच बीमित राशि के विकल्प के लिए रू। 1 लाख और रु। रुपये के गुणकों में 5 लाख। 50,000। पॉलिसी आपको कई कवरेज लाभ प्रदान करती है जैसे कि इन-पेशेंट हॉस्पिटलाइज़ेशन खर्च, प्री-हॉस्पिटलाइज़ेशन और पोस्ट-हॉस्पिटलाइज़ेशन खर्च, नए आयु उपचार, डेकेयर खर्च, सड़क एम्बुलेंस खर्च और आयुष उपचार के लिए कवर

ओरिएंटल हेल्थ आफ प्रिविलेज एल्डर्स पालिसी oriental priviledge elders health insurace

विशेषाधिकार प्राप्त बुजुर्गों का स्वास्थ्य एक वरिष्ठ नागरिक निर्दिष्ट रोग बीमा है, जो वरिष्ठ नागरिकों को आकस्मिक चोट और घुटने के प्रतिस्थापन, हृदय रोगों, पुरानी गुर्दे की विफलता, कैंसर, स्ट्रोक, सौम्य प्रोस्टेट, आर्थोपेडिक रोगों, हेपाटो-पित्त विकार, क्रोनिक ऑब्सट्रक्टिव सहित कई उपचारों को कवर करता है। फेफड़े के रोग, और नेत्र संबंधी रोग। पॉलिसी में वरिष्ठ मरीजों को इन-पेशेंट हॉस्पिटलाइज़ेशन खर्च, एम्बुलेंस खर्च, डोमिसाइल हॉस्पिटलाइज़ेशन खर्च और इतने पर कवर की पेशकश की जाती है।