Icici Lombard health insurance की लोकप्रिय स्वास्थ्य बीमा योजनाएं

Icici Lombard health insurance की लोकप्रिय स्वास्थ्य बीमा योजनाएं

ICICI लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस कंपनी भारत में निजी क्षेत्र की अन्य प्रमुख बीमा कंपनियों में से एक है ! यह ICICI बैंक लिमिटेड और कनाडा स्थित फेयरफैक्स फाइनेंशियल होल्डिंग्स लिमिटेड का संयुक्त उपक्रम है ! Icici Lombard health insurance कंपनी को अपने ग्राहक-केंद्रित दृष्टिकोण के साथ-साथ ! नए उत्पादों के सफल क्रियान्वयन के लिए पुरस्कृत किया गया है ! जो कि यह वर्षों से पेश कर रहे हैं ! आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस ! अपने बीमा उत्पादों के समग्र पोर्टफोलियो के साथ स्वास्थ्य, दोपहिया, कार, यात्रा, व्यवसाय, ग्रामीण, घर और समुद्री जैसे विभिन्न क्षेत्रों में सामान्य बीमा समाधान उपलब्ध कराते हैं !

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस के अंतर्गत स्वास्थ्य बीमा योजनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है ! आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस द्वारा पेश की गई स्वास्थ्य बीमा योजना का उद्देश्य व्यापक कवरेज और गुणवत्ता सेवा प्रदान करना है ! मानक स्वास्थ्य बीमा योजनाओं के अलावा, ICICI लोम्बार्ड हेल्थ इंश्योरेंस एक सुपर टॉप-अप योजना भी प्रदान करता है !

जो अपने पॉलिसीधारकों को कवर करती है ! वह भी तब जब उनके आधारित स्वास्थ्य बीमा योजना की बीमा राशि समाप्त हो जाती है ! इस प्रकार यह अपने पॉलिसीधारकों की सभी बीमा जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है !

आईसीआईसीआई लोंम्बार्ड टॉपअप बीमा योजना क्या है icici Lombard health insurance top up policy

टॉप-अप प्लान नियमित स्वास्थ्य बीमा योजनाओं की तरह हैं ! लेकिन वे आपको अपने मौजूदा स्वास्थ्य बीमा योजना की बीमित सीमा से और अधिक अस्पताल में भर्ती खर्च के लिए कवर करते हैं ! इसके अलावा, टॉप-अप प्लान, सुपर टॉप-अप प्लान भी हैं ! दोनों के बीच अंतर यह है कि सुपर टॉप-अप योजना आपको एक पॉलिसी वर्ष के भीतर कई दावे करने की अनुमति देती है ! जबकि टॉप-अप योजना के तहत केवल एक ही दावे की अनुमति है ! टॉप-अप और सुपर टॉप-अप योजना दोनों आपके मौजूदा स्वास्थ्य बीमा कवर को बढ़ाने के लिए प्रभावी तरीके हैं ! हर टॉप-अप और सुपर टॉप-अप प्लान एक बहुत ही कम अतिरिक्त भुगतान के साथ आता है ! यह दावा राशि का वह हिस्सा है जो आपको योजना के लाभों का आनंद लेने से पहले भुगतान करने के लिए आवश्यक है !

ICICI Lombard health insurance लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस आपको ICICI लोम्बार्ड हेल्थ बूस्टर प्लान नाम की एक सुपर टॉप-अप योजना प्रदान करता है ! जो आपको और आपके परिवार को विस्तारित कवरेज प्रदान करता है ! आपको इस योजना के तहत व्यक्तिगत आधार पर कवर किया जा सकता है ! यहां तक ​​कि बच्चों को फ्लोटर आधार पर शामिल किया जाता है ! यदि वे 3 महीने से 5 वर्ष की आयु के हैं।

आईसीआईसीआई लोंम्बार्ड की बेस्ट स्वास्थ्य बीमा योजनाएं

ICICI लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस आपको कई स्वास्थ्य बीमा योजनाएं प्रदान करता है, जिससे लोगों के सभी समूहों की आवश्यकताओं की पूर्ति हो, यह व्यक्ति, परिवार, कॉर्पोरेट्स, महिलाएं, वरिष्ठ नागरिक आदि हैं। ICICI lombard health insurance के मुख्य हेल्थ इंश्योरेंस योजनाएं निम्नलिखित हैं।

1- आईसीआईसीआई लोंम्बार्ड कंप्लीट स्वास्थ्य बीमा complete health insurance

ICICI लोम्बार्ड कम्प्लीट हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी आपके और आपके परिवार के सदस्यों के लिए बेहतर है ! जिनकी उम्र कम से कम 3 महीने है ! उनके लिए यह 3 लाख से लेकर 50 लाख रुपये के बीच विस्तृत बीमा राशि के विकल्प के साथ यह योजना उपलब्ध है ! यह आपको कई स्वास्थ्य देखभाल खर्चों जैसे स्वास्थ्य जांच कल्याण कार्यक्रम, रोगी अस्पताल में भर्ती खर्च, पूर्व-अस्पताल में भर्ती खर्च पोस्ट-अस्पताल में भर्ती के खर्च आदि के खिलाफ कवर करती है !

यह योजना आपको कई ऐड-ऑन लाभ भी प्रदान करती है जैसे कि अस्पताल में दैनिक नकदी, दीक्षांत समारोह लाभ, आउट-पेशेंट (ओपीडी) कवर, मातृत्व लाभ, नवजात कवर, गंभीर बीमारी कवर, कल्याण और निवारक स्वास्थ्य देखभाल इत्यादि !

2- आईसीआईसीआई लोंम्बार्ड हेल्थ बूस्टर पालिसी Health booster policy

ICICI लोम्बार्ड हेल्थ बूस्टर पॉलिसी एक सुपर टॉप-अप पॉलिसी है ! जो आपके परिवार को व्यक्तिगत और फ्लोटर कवर प्रदान करती है ! 1 वर्ष, 2 वर्ष, और 3 वर्ष की पॉलिसी शर्तों के साथ आपको रुपए 5 लाख से लेकर रुपए 50 लाख तक बीमित राशि के विस्तृत कवरेज प्रदान करती है ! इस पॉलिसी के तहत कम से कम 3 महीने की आयु के लोग कई लाभों का आनंद ले सकते हैं ! जैसे कि अधिवास अस्पताल में भर्ती, पूर्व अस्पताल में भर्ती और अस्पताल में भर्ती के बाद के खर्च !

इसके तहत डे केयर उपचार रोगी अस्पताल में भर्ती के खर्च, सड़क एम्बुलेंस कवर ! आदि के लिए आप भुगतान करना चुन सकते हैं ! थोड़ा अतिरिक्त प्रीमियम चुका कर इस योजना के तहत व्यक्तिगत दुर्घटना कवर, अस्पताल दैनिक नकद, दीक्षांत समारोह लाभ ! वयस्कों के लिए 60 वर्ष तक की आयु के लिए घातक बीमारी कवर ! जैसे ऐड-ऑन लाभ भी प्राप्त कर सकते हैं !

3- आईसीआईसी लोंबार्ड आरोग्य संजीवनी स्वास्थ्य बीमा Arogya sanjeevani health insurance

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड आरोग्य संजीवनी पॉलिसी आपके और आपके परिवार के लिए एक संपूर्ण स्वास्थ्य बीमा समाधान है ! यदि आप पर्याप्त कवरेज के साथ अभी तक किफायती विकल्पों की तलाश कर रहे हैं ! यदि आप 3 महीने से 65 वर्ष की आयु के हैं ! आईसीआईसीआई लोंबारड स्वास्थ्य योजना आपको कई स्वास्थ्य देखभाल खर्चों के खिलाफ कवर करती है ! इनमें इन-पेशेंट हॉस्पिटलाइज़ेशन के खर्च, प्री-हॉस्पिटलाइज़ेशन और पोस्ट-हॉस्पिटलाइज़ेशन के खर्च, मोतियाबिंद के इलाज के लिए कवर, आयुष उपचार आदि शामिल हैं। आप इस पॉलिसी को रुपये 1 लाख से 5 लाख रुपए के बीच बीमित राशि के विकल्पों के लिए खरीद सकते हैं।

आईसीआईसीआई लोंम्बार्ड स्वास्थ्य बीमा ही क्यों चुने why choose icici Lombard health insurance

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस जब हेल्थ इंश्योरेंस प्लान खरीदने की बात करता है ! तो यह कई लोगों के लिए एक लोकप्रिय विकल्प है ! ICICI लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस खरीदारों के बीच एक पसंदीदा विकल्प है जो निम्नलिखित हैं !

  • अस्पतालों का विशाल नेटवर्क- ICICI लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस ने 5,025 से अधिक नेटवर्क अस्पतालों के साथ टाई-अप किया है ! जहाँ आप कैशलेस के साथ-साथ प्रतिपूर्ति उपचार का आनंद ले सकते हैं !
  • प्रभावी दावा निपटान- ICICI लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस ग्राहकों के सबसे पसंदीदा विकल्पों में से एक है ! 78.32% लोगों के दावों का निपटान किया जा चुका है ! जो ICICI Lombard health insurance ! को सबसे पसंदीदा विकल्पों में से एक बनाता है !
  • 4 घंटे के अंदर कैशलेस दावे का निपटान- ICICI लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस 4 घंटे के भीतर दावों को निपटाने का दावा करता है ! जिससे आप तनाव मुक्त रहते हैं !
  • आईसीआईसीआई लोंम्बार्ड वैलनेस प्रोग्राम- ICICI लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस ! आपको एक वेलनेस प्रोग्राम प्रदान करता है ! जिसके तहत आप विभिन्न सेवाओं का आनंद ले सकते हैं ! इनमें ऑनलाइन एचआरए (आपकी स्वास्थ्य स्थिति और जीवन की गुणवत्ता का मूल्यांकन करने के लिए उपकरण) ! रोग प्रबंधन सेवाएं (डीएमएस), और मुफ्त स्वास्थ्य जांच शामिल हैं !
आईसीआईसीआई लोंम्बार्ड हेल्थ पॉलिसी रिनुअल प्रोसेस icici Lombard health insurance policy reannual process

अपनी स्वास्थ्य बीमा योजना को नवीनीकृत करना उतना ही महत्वपूर्ण है ! जितना कि इसे खरीदना अपनी आईसीआईसीआई लोम्बार्ड स्वास्थ्य बीमा योजनाओं ! को नवीनीकृत करने के लिए ! नीचे सूचीबद्ध आसान चरणों का पालन करें !

चरण 1: आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं ! और स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी के नवीनीकरण पृष्ठ पर जाएं !

चरण 2: अपना विवरण जैसे मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी दर्ज करें !

चरण 3: रिन्यू नाव टैब पर क्लिक करें !

चरण 4: नवीकरण पर भुगतान किए जाने वाले पॉलिसी विवरण और प्रीमियम की जांच करें !

चरण 5: उपलब्ध भुगतान मोड (क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, आदि) ! में से एक के माध्यम से ऑनलाइन भुगतान करें ! आपकी नीति को सफलतापूर्वक नवीनीकृत कर दिया गया है ! आप ICICI Lombard health insurance की आधिकारिक वेबसाइट से अपनी पॉलिसी का प्रिंट ले सकते हैं ! और डाउनलोड कर सकते हैं जैसा मैसेज स्क्रीन पर दिखाई देगा !

Kidney stone avoid food in hindi गुर्दे की पथरी से बचना है तो बिल्कुल ना खाएं यह चीजें Previous post Kidney stone avoid food in hindi गुर्दे की पथरी से बचना है तो बिल्कुल ना खाएं यह चीजें
Home remedies for Ringworm दाद, रिंगवर्म होने के कारण और घरेलू उपचार Next post Home remedies for Ringworm दाद, रिंगवर्म होने के कारण और घरेलू उपचार

चिकित्सा की स्थिति, डाइट, उपचार, निदान और घरेलू उपचार के बारे में उपलब्ध जानकारी, केवल सामान्य रूप से पढ़ने के लिए है ! उपर्युक्त लेख हमेशा त्रुटि रहित, पूर्ण या अद्यतित नहीं भी हो सकता है ! हालाँकि कोई त्रुटि ना हो इसका पूरा रिव्यु लिया जाता है ! Fit & Well Health का उद्देश्य किसी चिकित्सक से परामर्श को प्रतिस्थापित करना नहीं है ! कोई भी स्वास्थ्य समस्या होने पर किसी डॉक्टर से इलाज अवश्य करवायें !

Social Link