Tentex forte tablet uses in hindi टेन्टेक्स फोर्ट गोली का उपयोग खुराक और नुकसान

Tentex forte tablet uses in hindi टेन्टेक्स फोर्ट गोली का उपयोग खुराक और नुकसान

Tentex forte tablet uses in hindi: टेंटेक्स फोर्ट टैबलेट हिमालय ड्रग कंपनी द्वारा निर्मित एक टैबलेट है ! यह आमतौर पर यौन इच्छा, कार्य, स्तंभन दोष के निदान या उपचार के लिए उपयोग किया जाता है ! टेन्टेक्स फोर्ट टैबलेट लिंग के ऊतकों को मजबूत करता है और हार्मोन का उत्पादन करता है ! यह पुरुषों में यौन रोग और स्तंभन दोष (नपुंसकता) का इलाज करने में मदद करता है !

यह एक यौन कल्याण उत्पाद है जो पुरुषों में यौन क्रिया में सुधार करता है ! इसमें नेचुरल तत्व होते हैं जो प्राकृतिक तरीके से कामोत्तेजना को बढ़ाने के साथ साथ आपकी यौन इच्छा को भी बढ़ाते हैं ! इसके अतिरिक्त, यह यौन ड्राइव और प्रदर्शन को बढ़ावा देने के लिए जाना जाता है !

यह शरीर में टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ा सकता है और स्तंभन दोष के उपचार में मदद कर सकता है ! हिमालय टेंटेक्स फोर्ट टैबलेट लिंग में मौजूद धमनियों को चौड़ा करके प्रजनन अंग में रक्त परिसंचरण में सुधार करने के लिए जाना जाता है ! इस प्रकार संभोग के दौरान स्थायित्व को बनाए रखने में मदद करता है !

यह एक यौन स्वास्थ्य उत्पाद है जो पुरुषों को उनके यौन कार्य को बेहतर बनाने में मदद करता है ! टेन्टेक्स फोर्ट आपकी यौन इच्छा को बढ़ाने के लिए प्राकृतिक कामोत्तेजक और स्वस्थ टॉनिक दोनों के रूप में काम करता है ! यह शरीर में टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ाकर स्तंभन दोष के उपचार में सहायता कर सकता है !

इसे भी पढ़ें! डॉमिआप्लान्ट ड्रॉप्स के फायदे

हिमालया टेन्टेक्स फोर्ट टैबलेट क्या है What is Tentex forte tablet in hindi

हिमालय टेंटेक्स फोर्ट टैबलेट एक आयुएवेदिक टैबलेट है जो पुरुषों में यौन और स्तंभन दोष के लिए सावधानीपूर्वक तैयार की गई है ! इसमें वेलवेट बीन, छोटे कैल्ट्रोप्स, विंटर चेरी और शिलाजीत जैसे प्राकृतिक अवयवों का मिश्रण होता है !

जो यौन क्रिया को बेहतर बनाने के लिए लाभकारी गुणों के लिए जाने जाते हैं ! ये टैबलेट आयुर्वेदिक तत्वों, प्राकृतिक कामोद्दीपक सामग्री और आधुनिक शोध का पालन करके बनाई गई हैं !

हिमालया टेंटेक्स फोर्ट टैबलेट एक आयुर्वेदिक फॉर्मूलेशन है जो लिंग में धमनियों को बढ़ाकर प्रजनन अंग में रक्त परिसंचरण में सुधार करके संभोग के दौरान एक निर्माण को बनाए रखने में मदद करता है !

टेन्टेक्स फोर्ट टैबलेट में सम्मिलित सामग्री

लवण हिबिस्कस एबेलमोस्कस 10 मिलीग्राम, विथानिया सोम्निफेरा 81 मिलीग्राम, अर्गीरिया स्पेशोसा 32 मिलीग्राम ! म्यूकुना प्रुरीएंस 32 मिलीग्राम, एस्फाल्टम 32 मिलीग्राम, क्रोकस सैटिवस 25 मिलीग्राम ! स्ट्राइक्नोस नक्स-वोमिका 16 मिलीग्राम, एनासाइक्लस पाइरेथ्रम 16 मिलीग्राम, सीडा कॉर्डिबार्कफोली 16 मिलीग्राम ! 16 मिलीग्राम, पाइपर नाइग्रम 5 मिलीग्राम। टेंटेक्स फोर्ट टैबलेट की तैयारी में शामिल हैं ! Tentex forte tablet uses in hindi

टेन्टेक्स फोर्ट टैबलेट का उपयोग और लाभ Tentex forte tablet uses in hindi

इरेक्टाइल डिसफंक्शन को ठीक करता है: यह धमनियों को चौड़ा करके और रक्त प्रवाह में सुधार करके इरेक्टाइल डिसफंक्शन को ठीक करने के लिए भी जाना जाता है ! हिमालया टेंटेक्स फोर्ट में ट्रिबुलस टेरेस्ट्रिस होता है, जो लंबे समय तक इरेक्शन बनाए रखने में मदद कर सकता है !

पुरुष कामेच्छा में सुधार: हिमालय टेंटेक्स फोर्ट मूड को बेहतर बनाने और चिंता के स्तर को कम करने में मदद करता है ! जिसके बदले में पुरुष कामेच्छा में सुधार होता है !

एडेप्टोजेन के रूप में कार्य करता है: यह एक एडेप्टोजेन के रूप में काम करता है और पुरुषों में यौन प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए शरीर को फिर से जीवंत करने में मदद करता है !

कमजोरी: अश्वगंधा और शिलाजीत जैसे प्राकृतिक तत्व ताकत और सहनशक्ति बढ़ाने में मदद करते हैं ! जिसके परिणामस्वरूप बेहतर और लंबे समय तक चलने वाला प्रदर्शन होता है !

समय पूर्व स्खलन: प्रारंभिक निर्वहन, या समयपूर्व स्खलन, एक ऐसी स्थिति को संदर्भित करता है ! जिसमें पुरुष एक मिनट के भीतर या प्रवेश से पहले ही स्खलित हो जाते हैं ! यह समस्या हस्तमैथुन के दौरान भी प्रकट हो सकती है ! और पुरुष अंततः स्खलन को नियंत्रित करने की अपनी क्षमता खो सकते हैं ! हिमालया टेंटेक्स फोर्ट का सेवन कामेच्छा की प्रतिक्रिया को बढ़ाकर समग्र यौन प्रदर्शन को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है !

भावनात्मक तनाव और चिंता: अश्वगंधा और सफेद चेरी जैसे तत्व शरीर और दिमाग को फिर से जीवंत करने ! और तनाव और चिंता को दूर करने में मदद करते हैं ! इस प्रकार इच्छा, कामेच्छा और प्रदर्शन में सुधार करते हैं !

प्रजनन दर: हिमालय टेंटेक्स फोर्ट में मौजूद मकरध्वज में प्राकृतिक गुण होते हैं जो पुरुषों में समग्र शक्ति और प्रजनन दर में सुधार करने में मदद करते हैं ! Tentex forte tablet uses in hindi !

टेन्टेक्स फोर्ट टैबलेट की खुराक Tentex forte tablet doses in hindi

टेन्टेक्स फोर्ट टैबलेट की 2 गोली दिन में 2 बार लेनी होती है ! यह सबसे सामान्य उपचार मामलों में अनुशंसित सामान्य खुराक है ! कृपया याद रखें कि प्रत्येक रोगी और उनका मामला अलग होता है ! इसलिए रोग, प्रशासन के मार्ग, रोगी की आयु और चिकित्सा इतिहास के आधार पर खुराक भिन्न हो सकती है !

टेन्टेक्स फोर्ट टैबलेट के नुकसान Tentex forte tablet side effect in hindi

हिमालय टेंटेक्स फोर्ट टैबलेट के उपयोग सम्बन्धित अधिक और सामान्य दुष्प्रभाव निम्नलिखित हैं !

  • सरदर्द
  • अनिद्रा
  • तेज़ दिल की धड़कन
  • थकान
  • हास्य परिवर्तन
  • उच्च रक्तचाप
  • बहुत ज़्यादा पसीना आना
  • खट्टी डकार
    ये दुष्प्रभाव हमेशा नहीं हो सकते हैं ! हालांकि, यदि आप इनमें से किसी भी दुष्प्रभाव का अनुभव करते हैं ! तो आपको तुरंत एक प्रमाणित चिकित्सक को देखना चाहिए !

उपयोग सम्बन्धित दिशानिर्देश

Tentex forte tablet uses in hindi 30-45 दिनों के लिए दिन में दो बार 2 गोलियां लें ! इसके बाद दिन में दो बार 1 गोली के साथ पालन करें !

टेन्टेक्स फोर्ट टैबलेट को स्टोर कैसे करें How to store Tentex forte tablet in hindi

टेन्टेक्स फोर्ट टैबलेट को रूम टेम्परेचर पर संग्रहित करें ! एवं सूर्य की रोशनी और गर्मी से दूर रखें ! साथ ही पालतू जानवर एवं बच्चो से दूर रखें ! जब तक निर्देशित ना किया जायें तब तक फ्रीज़ में न रखें !

टेन्टेक्स फोर्ट के बारे में पूछे जाने वाले प्रश्न FAQs in Hindi
Q1- टेन्टेक्स फोर्ट टैबलेट के उपयोग क्या हैं?

Ans. Tentex forte पुरुषों में यौन कमजोरियों को सुधारने में बहुत फायदेमंद साबित हुआ है ! यह एक कामोद्दीपक के रूप में कार्य करता है और सहनशक्ति और ताकत में सुधार करने में मदद करता है !

Q2- क्या टेंटेक्स फोर्ट से नशे की लत लगती है?

Ans. नहीं, Tentex Forte को लेने से कोई लत नहीं पड़ती ! Tentex forte tablet uses in hindi

Q3- क्या हम हिमालया कॉन्फिडो और टेंटेक्स फोर्ट को एक साथ ले सकते हैं?

Ans. हिमालय टेंटेक्स फोर्ट एक शक्तिशाली कामोद्दीपक दवा है ! जिसका उपयोग इरेक्टाइल डिसफंक्शन के उपचार में, कामेच्छा बढ़ाने और पुरुषों में हार्मोनल असंतुलन को ठीक करने के लिए किया जाता है ! हिमालया कॉन्फिडो शरीर में हार्मोन टेस्टोस्टेरोन को बढ़ाने, ईडी और पीई को ठीक करने और कामेच्छा बढ़ाने के लिए समान तर्ज पर काम करता है ! लाभ का अनुभव करने के लिए एक व्यक्ति दवाओं में से किसी एक का उपयोग कर सकता है !

Q4- क्या मैं हिमालय टेंटेक्स फोर्ट और स्पीमन टैबलेट एक साथ ले सकता हूं?

Ans. शुक्राणुओं की संख्या, गतिशीलता और यौन जीवन शक्ति को बढ़ाने के लिए स्पीमन टैबलेट का उपयोग किया जाता है ! हिमालय टेंटेक्स का उपयोग स्तंभन दोष, शीघ्रपतन और शरीर में टेस्टोस्टेरोन के स्तर को विनियमित करने के लिए किया जाता है ! चिकित्सकों और सेक्सोलॉजिस्टों के अनुसार दोनों दवाएं बिना किसी दुष्प्रभाव के एक साथ ली जा सकती हैं !

Q5- क्या मैं एक ही समय में टेंटेक्स फोर्ट और हिमकोलिन का उपयोग कर सकता हूं?

टेंटेक्स फोर्ट और हिमकोलिन जेल अविश्वसनीय चिकित्सीय दवाएं हैं जिनका उपयोग ईडी, पीई और अन्य यौन विकारों के उपचार में किया जाता है ! यौन रोगों के इलाज, कामेच्छा बढ़ाने और उनके कामोत्तेजक प्रभावों के लिए दोनों दवाओं का एक ही समय में सुरक्षित रूप से उपयोग किया जा सकता है !