Kaamraj capsule uses in Hindi कामराज कैप्सूल का उपयोग लाभ कीमत

Kaamraj capsule uses in Hindi कामराज कैप्सूल का उपयोग लाभ कीमत

कामराज कैप्सूल कामोत्तेजक गुणों के साथ एक सामान्य टॉनिक के रूप में कार्य करता है ! यह पाचन तंत्र में सुधार, स्वास्थ्य के लिए अतिरिक्त ऊर्जा और आनंदमय जीवन में उपयोगी है ! Kaamraj capsule uses in Hindi पुरुषों की यौन समस्याओं को कम करने में सहायक है !शक्ति में सुधार, गैर-हार्मोनल कायाकल्पक, पुनर्स्थापना और स्फूर्तिदायक है ! वीर्य की कमजोरी, यौन प्रदर्शन में सुधार करता है !

आयुर्वेदिक कामराज तेल और कामराज कैप्सूल पुरुषों में विभिन्न समस्याओं के इलाज में उपयोगी हो सकते हैं ! कामराज ऑयल के इस्तेमाल से महिलाओं के छोटे स्तनों का आकार बढ़ जाता है ! आयुर्वेदिक फार्मूला, पुरुष शक्ति बढ़ाएँ, कायाकल्प, लिंग वृद्धि, कामेच्छा ! शीघ्रपतन, प्रतिरक्षा शारीरिक शक्ति बनाए रखने में मदद करता है ! साथ ही कामराज कैप्सूल से पुरुषों में स्वप्नदोष की कष्टकारी समस्या के समाधान के लिए शक्तिशाली समाधान भी है !

किशोरावस्था और वयस्कता के दौरान स्वप्नदोष एक आम चिंता का विषय हो सकता है ! जिससे असुविधा और निराशा हो सकती है ! अपनी अनूठी संरचना के साथ, कामराज कैप्सूल न केवल स्वप्नदोष को रोकता है, बल्कि कब्ज से भी राहत देता है ! बेहतर पोषक तत्व अवशोषण को बढ़ावा देता है और शरीर को मजबूत बनाता है !

कामराज कैप्सूल खरीदे: यहाँ से

इसे भी पढ़ें: लिफ्ट अप ऑयल के फायदे

कामराज कैप्सूल क्या है What is Kaamraj capsule in Hindi

कामराज कैप्सूल कामोत्तेजक गुणों के साथ एक सामान्य टॉनिक के रूप में कार्य करता है ! यह पाचन तंत्र में सुधार, स्वास्थ्य के लिए अतिरिक्त ऊर्जा और आनंदमय जीवन में उपयोगी है ! पुरुषों की यौन समस्याओं को कम करने में सहायक, शक्ति में सुधार, गैर-हार्मोनल कायाकल्पक, पुनर्स्थापना और स्फूर्तिदायक दायक है ! साथ ही वीर्य की कमजोरी, यौन प्रदर्शन में सुधार करता है !

कामराज कैप्सूल के फायदे Kaamraj capsule uses in Hindi

कामराज कैप्सूल पाचन तंत्र को बेहतर बनाने में मदद करता है ! और पाचन संबंधी कई सामान्य समस्याओं से निपटने में मदद करता है ! स्वास्थ्य और आनंदमय जीवन के लिए अतिरिक्त ऊर्जा प्रदान करता है ! कामराज पुरुषों की अकुशलता के कारण उत्पन्न होने वाली यौन समस्याओं को कम करने में सहायक है ! कामराज कैप्सूल उपयोगकर्ता के स्वास्थ्य और ताकत को बेहतर बनाने में भी मदद करता है !
यह एक गैर-हार्मोनल कायाकल्पक है !

जो पुनर्स्थापना और ऊर्जावान बनाने में भी मदद करता है ! वीर्य की कमज़ोरी को सुधारता है और यौन प्रदर्शन को बढ़ाता है ! कामराज टैबलेट एक सामान्य टॉनिक के रूप में कार्य करता है ! पाचन में सहायता करता है और बेहतर स्वस्थ और आनंदमय जीवन के लिए अतिरिक्त ऊर्जा प्रदान करता है !

कामराज कैप्सूल के लाभ Kaamraj capsule uses in Hindi

कामराज कैप्सूल Kaamraj capsule uses in Hindi कामोत्तेजक गुणों परिपूर्ण एक बेहतरीन दवा है ! साथ ही यह आपके लिए एक सामान्य स्वास्थ्य वर्धक साबित हो सकता है ! और नपुंसकता को ठीक कर सकता है !

  • यह लिंग के उत्तेजना को बढ़ाता है.
  • यह यौन प्रतिक्रिया और उत्तेजना को बढ़ाता है.
  • यह शारीरिक क्षमता को बढ़ाता है.
  • यह टेस्टोस्टेरोन स्तर को बढ़ाता है.
  • हस्तमैथुन से आई कमजोरी दूर करता है.
  • यह मानसिक तनाव, निराशा और चिंता से लड़ता है.
  • यह सेक्स ड्राइव को बढ़ाता है.
  • यह यौन संबंध को संतोषजनक बनाता है.
  • यह मर्दानगी को बनाए रखने के लिए भी उपयोगी है.
  • यह स्टैमिना को बढ़ाता है.

कामराज कैप्सूल में सम्मिलित सामग्री

  • आंवला 130 मि.ग्रा
  • सत गिलोय (टिनोस्पोरा कॉर्डिफोलिया) 65 मि.ग्रा
  • कज्जली (शुद्ध पारा और सल्फर का एक अनूठा संयोजन) 35 मिलीग्राम
  • कुचला शुद्ध (स्ट्राइक्नोस नक्स-वोमिका) 40 मिलीग्राम
  • हरड (टर्मिनलिया चेबुला) 130 मिलीग्रा

कामराज कैप्सूल की खुराक Kaamraj capsule doses in Hindi

Kaamraj capsule uses in Hindi को चिकित्सक के निर्देशानुसार 1 गोली दिन में दो बार भोजन के बाद या भोजन से पहले दूध के साथ लें !

कामराज कैप्सूल को स्टोर कैसे करें

कामराज टैबलेट को ठंडी, सूखी और अंधेरी जगह पर संग्रहित करें ! सीधे सूर्य के प्रकाश में ना रखें !

कामराज कैप्सूल के नुकसान Kaamraj capsule side effects in Hindi

कामराज कैप्सूल Kaamraj capsule uses in Hindi ज्ञात दुष्प्रभावों से मुक्त है ! लेकिन किसी भी संभावित एलर्जी के लिए सामग्री की जांच करना हमेशा बुद्धिमानी है ! यदि आप लगातार समस्याओं का अनुभव करते हैं ! तो आगे के मार्गदर्शन के लिए अपने चिकित्सक से परामर्श लें !

कामराज कैप्सूल की कीमत

कामराज कैप्सूल Kaamraj capsule uses in Hindi के ब्लिस्टर पैक की कीमत 1589 रूपये है ! हालांकि ऑनलाइन खरीदारी के समय इसे डिस्काउंट के साथ खरीद सकते हैं !

कामराज कैप्सूल उपयोग संबंधित सावधानियां

कामराज कैप्सूल को उपयोग करने से पहले लेबल को ध्यान से पढ़ें और उपयोग करने से पहले एक्सपायरी डेट देख लें ! कभी भी अल्कोहल के साथ इसका सेवन न करें ! इस दवा को बच्चो के पहुँच से हमेशा दूर रखें साथ ही कामराज कैप्सूल को डॉक्टर के निर्देशानुसार लें ! यदि दवा के सेवन से एलर्जी हो तो डॉक्टर को सूचित करें ! अपनी पिछली स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में भी डॉक्टर को सूचित करें ! अधिक मात्रा का सेवन न करें ! शूगर, बीपी और हार्ट से जुडी समस्या हो तो डॉक्टर के परामर्श के बिना इसका सेवन न करें !

कामराज कैप्सूल के बारे मे पूछे जाने वाले प्रश्न FAQs in Hindi
Q1- कामराज कैप्सूल का उपयोग क्या है?

Ans. नपुंसकता, शीघ्रपतन और मर्दाना कमजोरी में कामराज कैप्सूल का उपयोग किया जाता है !

Q2- शीघ्रपतन के लिए कामराज कैप्सूल की खुराक क्या है?

Ans. शीघ्रपतन की समस्या में कामराज कैप्सूल की एक गोली सुबह और एक गोली शाम को दूध के साथ लिया जाना चाहिए !

Q3- कामराज कैप्सूल के कोई साइड इफेक्ट भी हैं क्या?

Ans. नही कामराज कैप्सूल के कोई साइड इफेक्ट नहीं है ! बशर्ते की तय खुराक से अधिक मात्रा में नहीं लिया जाना चाहिए ! अधिक मात्रा में लेना साइड इफेक्ट का कारण बन सकता है !

Q4- कामराज कैप्सूल की कीमत क्या है?

Ans. कामराज कैप्सूल Kaamraj capsule uses in Hindi के ब्लिस्टर पैक की कीमत 1589 रूपये है !

Q5- कामराज कैप्सूल का उपयोग कैसे करें?

Ans. कामराज कैप्सूल को सुबह शाम कुनकुने पानी या दूध के साथ भोजन के बाद लें !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

kayam tablet uses in Hindi कायम टैबलेट का उपयोग लाभ खुराक और नुकसान Previous post kayam tablet uses in Hindi कायम टैबलेट का उपयोग लाभ खुराक और नुकसान
framycetin skin cream uses in hindi फ्रेमाइसेटिन का उपयोग लाभ कीमत Next post framycetin skin cream uses in hindi फ्रेमाइसेटिन का उपयोग लाभ कीमत

चिकित्सा की स्थिति, डाइट, उपचार, निदान और घरेलू उपचार के बारे में उपलब्ध जानकारी, केवल सामान्य रूप से पढ़ने के लिए है ! उपर्युक्त लेख हमेशा त्रुटि रहित, पूर्ण या अद्यतित नहीं भी हो सकता है ! हालाँकि कोई त्रुटि ना हो इसका पूरा रिव्यु लिया जाता है ! Fit & Well Health का उद्देश्य किसी चिकित्सक से परामर्श को प्रतिस्थापित करना नहीं है ! कोई भी स्वास्थ्य समस्या होने पर किसी डॉक्टर से इलाज अवश्य करवायें !

Social Link