brexelant capsules uses in hindi ब्रेक्सेलेंट कैप्सूल का उपयोग कीमत फायदे

brexelant capsules uses in hindi ब्रेक्सेलेंट कैप्सूल का उपयोग कीमत फायदे

ब्रेक्सेलेंट सॉफ्ट जेलाटिन कैप्सूल brexelant capsules uses in hindi एक पोषण अनुपूरक है ! जिसका उपयोग स्तन वृद्धि और हड्डियों की ताकत में सुधार के लिए किया जाता है ! इसमें सक्रिय तत्व के रूप में विटामिन, खनिज, अमीनो एसिड और प्राकृतिक अर्क होते हैं ! जो तेजी से ऊतक वृद्धि और विकास में मदद करते हैं ! पोषक तत्वों का संयोजन 18 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद करता है !

जिससे स्तन ढीलेपन को रोका जा सकता है ! फोलिक एसिड नई स्तन कोशिकाओं के निर्माण में मदद करता है ! विटामिन ई स्तन के ऊतकों तक पोषक तत्वों के वितरण को बढ़ावा देता है ! अमीनो एसिड मांसपेशियों को बढ़ावा देते हैं ! और प्राकृतिक अर्क स्तन कैंसर के विकास को रोकते हैं !

ब्रेक्सलेंट ब्यूटी एंड ब्रेस्ट डेवलपमेंट सॉफ्टजेल कैप्सूल थकावट, तनाव और कमजोरी से लड़ने में भी सहायक होता है ! विटामिन बी कॉम्प्लेक्स कोशिका वृद्धि और मानसिक गतिविधि में सुधार करता है ! विटामिन ई और बायोटिन त्वचा, बालों और नाखूनों की सेहत बनाए रखने में मदद करते हैं !

उचित उपभोग के लिए निर्धारित आहार का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करें ! कैप्सूल को बिना टुकड़े-टुकड़े या कुचले पूरा निगल लें ! बेहतर परिणामों के लिए दिए गए निर्देशों का पालन करें !

कीमत चेक करें: ब्रेक्सेलेंट कैप्सूल

ब्रेक्सेलेंट कैप्सूल क्या है What is brexelant capsules in hindi

Table of Sub heading

ब्रेक्सेलेंट सॉफ्ट जेलाटिन कैप्सूल brexelant capsules uses in hindi वृद्धि पोषक तत्वों से भरपूर हैं ! और तेजी से परिणाम प्रदान करता हैं ! यह स्तन के विकास को बढ़ावा देता है !

किसी विशेष मुद्दे या उपचार के संबंध में विस्तृत निर्देशों के लिए अपने डॉक्टर से सलाह लें ! साथ ही कोई भी मल्टीमिनरल और मल्टीविटामिन सप्लीमेंट शुरू करने से पहले किसी चिकित्सकीय पेशेवर से परामर्श लें !

इसे भी पढ़ें: वैनमित्ता ऑयल का उपयोग

ब्रेक्सेलेंट कैप्सूल की सामग्री

Vitamin A, Vitamin E, Zinc, Selenium, Niacinamide, Folic Acid, Calcium(As D-Glucarate), L-Leucine, L-Tyrosine, Indole-3-Carbinol, Fennel Extract, Turmeric Extract, Beta Alanine, L-Arginine, Glutamine, Creatine, Whey Protein, Milk Protein, Tricalcium Phosphate

ब्रेक्सेलेंट कैप्सूल के लाभ brexelant capsules uses in hindi

  • स्तन को मजबूत, कड़ा, बड़ा और ऊपर उठाने में मदद करता है !
  • स्तन विकास में सहायक !
  • स्तन की मांसपेशियों को मजबूत बनाता है !
  • स्तनों को दिखने में घुमावदार बनाता है !
  • स्तन और हड्डी के स्वास्थ्य का समर्थन करता है।
  • इसमें एंटीऑक्सिडेंट होते हैं ! जो प्रतिरक्षा प्रणाली का समर्थन करने में मदद करते हैं !
  • ऊर्जा का समर्थन करने में मदद करने के लिए इसमें बी-विटामिन शामिल हैं !
  • विटामिन ए और ई के साथ स्वस्थ नेत्र-दृष्टि का समर्थन करने में मदद करता है !
  • ऊर्जा प्रदान करता है और प्रतिरक्षा को बढ़ाता है !
  • मजबूत हड्डियों और दांतों को सहारा देता है !
  • स्वस्थ त्वचा, बाल, नाखून को बढ़ावा देता है !

ब्रेक्सेलेंट कैप्सूल कैसे कार्य करता है

सामान्य शारीरिक क्रिया को बनाए रखने के लिए विटामिन का पर्याप्त सेवन आवश्यक है ! अधिकतर परिभाषित नैदानिक ​​स्थितियां एक या अधिक विटामिन की कमी से उत्पन्न होती हैं !

छोटी-मोटी कमियाँ अपर्याप्त आहार सेवन, असंतुलित आहार या खराब दिनचर्या और विटामिन की कमी वाले खाद्य पदार्थों के सेवन से उत्पन्न हो सकती हैं ! ऐसी कमियों से स्वास्थ्य असामान्य हो सकता है !

ब्रेक्सलेंट उन सभी विटामिनों की न्यूनतम दैनिक आवश्यकता से अधिक प्रदान करता है ! जिनके लिए ऐसी आवश्यकताएं स्थापित की गई हैं ! उन सभी के साथ यह एंटीऑक्सीडेंट भी प्रदान करते हैं !

ब्रेक्सेलेंट कैप्सूल के नुकसान brexelant capsules side effects in hindi

बहुत कम एक या अधिक खनिजों के प्रति अतिसंवेदनशीलता हो सकती है ! अगर ऐसा होता है तो उत्पाद का उपयोग बंद कर दें ! सभी दवाओं की तरह कैप्सूल को भी बच्चों की पहुंच से दूर रखने की सलाह दी जाती है ! जब तक किसी चिकित्सक द्वारा अनुशंसित न किया जाए ! अनुशंसित खुराक से अधिक लेने की सलाह नहीं दी जाती है ! सम्भावित नुकसान निम्नलिखित हैं !

  • कब्ज़
  • दस्त
  • पेट की ख़राबी
  • काला मल
  • खुजली या दाने

ब्रेक्सेलेंट कैप्सूल की कीमत brexelant capsules price in hindi

ब्रेक्सेलेंट brexelant capsules uses in hindi के 15 कैप्सूल की एक स्ट्रिप की कीमत 225 रूपये है ! यह दवा स्विस फार्मा प्राइवेट लिमिटेड द्वारा तैयार की जाती है !

ब्रेक्सेलेंट कैप्सूल की सामग्री और उनके कार्य

ब्रेक्सेलेंट कैप्सूल brexelant capsules uses in hindi की कुल सामग्री तथा उनके कार्य विस्तारपूर्वक निम्नलिखित संदर्भीत हैं !

1- विटामिन ए

विटामिन ए प्रतिरक्षा प्रणाली में सुधार करता है ! और कोलेजन उत्पादन बढ़ाता है ! वृद्धि, विकास में सहायता करता है और स्तनों की झुर्रियों और ढीलेपन को रोकता है !

2- विटामिन ई

विटामिन ई मांसपेशियों के स्वास्थ्य में मदद करता है ! स्तन के विकास को बढ़ावा देता है ! क्षतिग्रस्त ऊतकों को ठीक करता है और आपके स्तन के ऊतकों तक पोषक तत्व पहुंचाता है !

3- जिंक

जिंक स्वस्थ नए ऊतकों के विकास को बढ़ावा देने में मदद करता है ! इसके अलावा, खनिज एक संतुलित प्रतिरक्षा तंत्र को उत्तेजित करता है !

4- सेलेनियम

सेलेनियम एक एंटीऑक्सीडेंट है जो क्षतिग्रस्त कोशिकाओं की मरम्मत में मदद करता है ! और नई कोशिकाओं के विकास को बढ़ावा देता है ! सेलेनियम कोशिकाओं को स्वस्थ रखने में भी मदद करता है !

5- नियासिनमाइड

नियासिनमाइड त्वचा की लोच में सुधार करता है ! इसके अवरोधक कार्य को अविश्वशनिय रूप से बढ़ाता है ! और त्वचा की स्वस्थ टोन और बनावट को पुनर्जीवित करता है !

6- फोलिक एसिड

फोलिक एसिड शरीर की नई कोशिकाओं को विकसित करने और बनाए रखने में मदद करता है ! यह तेजी से कोशिका विभाजन के दौरान मदद करता है ! और नए स्तन ऊतकों के विकास में सहायता करता है !

7- कैल्शियम पैंटोथेनेट

कैल्शियम पैंटोथेनेट शरीर के संपूर्ण कामकाज के लिए एक आवश्यक पोषक तत्व है ! यह एंजाइम पैदा करता है और विकास और प्रजनन को उत्तेजित करता है !

8- एल ल्यूसीन

एल-ल्यूसीन मानव विकास हार्मोन के स्राव को बढ़ाता है ! यह हार्मोन जोड़ों को स्वस्थ बनाता है ! उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को धीमा करता है साथ ही मांसपेशियों और ताकत को बनाए रखने में मदद करता है !

9- एल टायरोसिन

एल-टायरोसिन मूड को बेहतर बनाने, मानसिक कार्य और याददाश्त में सुधार करने के साथ-साथ नींद से वंचित व्यक्ति की थकान को दूर करता है ! और स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद करता है !

10- इंडोल-3-कार्बिनोल

इंडोल-3-कार्बिनोल स्तन कैंसर के विकास को रोकता है ! यह महिलाओं में एस्ट्रोजन चयापचय में सुधार करता है और स्तन स्वास्थ्य का समर्थन करता है !

11- सौंफ अर्क

सौंफ का अर्क स्तन कैंसर के विकास को रोकता है ! यह महिलाओं में एस्ट्रोजन चयापचय में सुधार करता है ! और स्तन स्वास्थ्य का समर्थन करता है !

12- हल्दी अर्क

हल्दी का अर्क स्तन कैंसर के विकास को रोकता है ! यह महिलाओं में एस्ट्रोजन चयापचय में सुधार करता है और स्तन स्वास्थ्य का समर्थन करता है !

13- बीटा एलानिन

बीटा एलानिन स्तन कैंसर के विकास को रोकता है ! यह महिलाओं में एस्ट्रोजन चयापचय में सुधार करता है और स्तन स्वास्थ्य का समर्थन करता है !

14- एल आर्जिनिन

एल-आर्जिनिन स्तन कैंसर के विकास को रोकता है ! यह महिलाओं में एस्ट्रोजन चयापचय में सुधार करता है ! और स्तन स्वास्थ्य का समर्थन करता है !

15- ग्लूटामाइन

ग्लूटामाइन स्तन कैंसर के विकास को रोकता है ! यह महिलाओं में एस्ट्रोजन चयापचय में सुधार करता है और स्तन स्वास्थ्य का समर्थन करता है !

16- क्रिएटिन

क्रिएटिन स्तन कैंसर के विकास को रोकता है ! यह महिलाओं में एस्ट्रोजन चयापचय में सुधार करता है ! और स्तन स्वास्थ्य का समर्थन करता है !

17- व्हे प्रोटीन

व्हे प्रोटीन स्तन कैंसर के विकास को रोकता है ! यह महिलाओं में एस्ट्रोजन चयापचय में सुधार करता है ! और स्तन स्वास्थ्य का समर्थन करता है !

18- मिल्क प्रोटीन

दूध प्रोटीन स्तन कैंसर के विकास को रोकता है ! यह महिलाओं में एस्ट्रोजन चयापचय में सुधार करता है ! और स्तन स्वास्थ्य का समर्थन करता है !

19- ट्राईकैल्शियम फॉस्फेट

ट्राईकैल्शियम फॉस्फेट स्तन कैंसर के विकास को रोकता है ! यह महिलाओं में एस्ट्रोजन चयापचय में सुधार करता है ! और स्तन स्वास्थ्य का समर्थन करता है !

ब्रेक्सेलेंट कैप्सूल की खुराक brexelant capsules doses in hindi

भोजन के बाद या अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार प्रतिदिन एक ब्रेक्सेलैंट सॉफ्ट जेलाटिन कैप्सूल एक गिलास पानी या दूध के साथ लें ! यह केवल मौखिक उपयोग के लिए है ! इस दवा की सुझाई गई दैनिक खुराक से अधिक न लें !

यदि आपकी कोई खुराक छुट गई है तो याद आते ही तुरन्त लें ! साथ ही अगर अगली खुराक का समय करीब है, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें ! एक साथ दो खुराक लेने से बचें, क्योंकि यह हानिकारक हो सकता है ! यदि अनिश्चित हो, तो उचित और सुरक्षित दवा उपयोग सुनिश्चित करने के लिए छूटी हुई खुराक के प्रबंधन पर मार्गदर्शन के लिए अपने स्वास्थ्य सेवा प्रदाता से परामर्श लें !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Vanmitta oil use in hindi वैनमित्ता ऑयल के लाभ कीमत फायदे Previous post Vanmitta oil use in hindi वैनमित्ता ऑयल के लाभ कीमत फायदे और नुकसान
orofer xt syrup uses in hindi ओरोफर एक्सटी सिरप के लाभ फायदे नुकसान Next post orofer xt syrup uses in hindi ओरोफर एक्सटी सिरप के लाभ फायदे नुकसान

चिकित्सा की स्थिति, डाइट, उपचार, निदान और घरेलू उपचार के बारे में उपलब्ध जानकारी, केवल सामान्य रूप से पढ़ने के लिए है ! उपर्युक्त लेख हमेशा त्रुटि रहित, पूर्ण या अद्यतित नहीं भी हो सकता है ! हालाँकि कोई त्रुटि ना हो इसका पूरा रिव्यु लिया जाता है ! Fit & Well Health का उद्देश्य किसी चिकित्सक से परामर्श को प्रतिस्थापित करना नहीं है ! कोई भी स्वास्थ्य समस्या होने पर किसी डॉक्टर से इलाज अवश्य करवायें !

Social Link