vigorman tablet uses in hindi के उपयोग लाभ कीमत खुराक फायदे और नुकसान

vigorman tablet uses in hindi के उपयोग लाभ कीमत खुराक फायदे और नुकसान

vigorman tablet uses in hindi: पुरुषों के लिए एक प्राकृतिक यौन स्वास्थ्य पूरक है ! इस शाकाहारी कैप्सूल को कई प्राकृतिक अवयवों को संयोजित करने के लिए विशेषज्ञ रूप से विकसित किया गया था ! जो सहक्रियात्मक रूप से काम करते हैं ! VigorMan अन्य दवाओं के बिपरीत एक सुरक्षित, दीर्घकालिक विकल्प है !

VigorMan पुरुषों के लिए पूरी तरह से प्राकृतिक यौन स्वास्थ्य पूरक है ! इस शाकाहारी कैप्सूल को कई प्राकृतिक अवयवों को संयोजित करने के लिए विशेषज्ञ रूप से विकसित किया गया था ! जो सहक्रियात्मक रूप से काम करते हैं ! VigorMan अन्य दवाओं के लिए एक सुरक्षित, दीर्घकालिक विकल्प है ! 

यह पूरक अलग है क्योंकि यह खराब यौन प्रदर्शन के अंतर्निहित कारणों को समय के साथ ठीक करने के लिए संबोधित करता है ! जिसके परिणामस्वरूप सुरक्षित और प्राकृतिक सुधार होता है ! 60 कैप्सूल शामिल हैं !

जबकि अन्य दवाएं विस्तारित उपयोग के बाद आपको नुकसान पहुंचा सकता है ! यह पूरक अलग है क्योंकि यह समय के साथ खराब यौन प्रदर्शन के अंतर्निहित कारणों को संबोधित करता है ! जिसके परिणामस्वरूप सुरक्षित और प्राकृतिक सुधार होता है !

इसे भी पढ़ें: एविक्ट सिरप के लाभ

वीगोरमैन टैबलेट कंपोजीशन

Table of Sub heading

  • शिलाजीत
  • अश्वगंधा
  • कौंचाबीज
  • श्वेत मूसली
  • शतावरी
  • कबाब चीनी
  • गोखरू
  • अख्रो
  • उत्कंठा
  • जायफल
  • जवंत्ररी
  • अक्कलकरो

वीगोरमैन टैबलेट के उपयोग और फायदे vigorman tablet uses in hindi

पारंपरिक चिकित्सा में ट्राइबुलस टेरेस्ट्रिस का उपयोग यौन रोगों, जैसे नपुंसकता और कम कामेच्छा के इलाज के लिए किया गया है ! शोध से पता चलता है कि ट्रिबुलस टेरेस्ट्रिस टेस्टोस्टेरोन और डिहाइड्रोएपियनड्रोस्टेरोन या डीएचईए जैसे हार्मोन के स्तर को बढ़ा सकता है ! इस प्रकार यौन कार्यों में सुधार हो सकता है !


आर्जिनिन एक अमीनो एसिड है जो शरीर में स्वाभाविक रूप से होता है ! vigorman tablet uses in hindi धमनियों को नाइट्रिक ऑक्साइड का उत्पादन करने में मदद करता है ! नाइट्रिक ऑक्साइड रक्त प्रवाह को नियंत्रित करता है और पुरुष स्पर्म निर्माण के लिए आवश्यक है !

नाइट्रिक ऑक्साइड वासोरेलैक्सेशन क्रिया में भी शामिल है, जिससे पुरुष और महिला दोनों जननांगों में अतिरिक्त रक्त प्रवाहित होता है ! स्वस्थ शुक्राणुओं की संख्या और गतिशीलता के लिए आर्जिनिन भी आवश्यक है !
CoQ10 कई मायनों में यौन स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद करता है !

यह रक्त वाहिकाओं को पतला करके रक्त प्रवाह को बढ़ाता है ! लिंग में रक्त के प्रवाह की कमी स्तंभन दोष का मुख्य कारण है ! दूसरे, CoQ10 निम्न रक्तचाप में मदद करता है ! जो अक्सर नपुंसकता का मूल कारण होता है ! अंत में, CoQ10 आपके नाइट्रिक ऑक्साइड के उचित स्तर की रक्षा करता है !

जो इरेक्शन को प्राप्त करने और बनाए रखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है ! ग्रेप सीड एक्सट्रैक्ट भी नाइट्रिक ऑक्साइड के स्तर को बढ़ाकर, रक्तचाप और जननांग क्षेत्र में रक्त के प्रवाह में सुधार करके स्तंभन समारोह में सुधार करने में मदद करता है !

मैका शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाता है, बढ़े हुए प्रोस्टेट को सिकोड़ता है, कामेच्छा बढ़ाता है ! यौन कामकाज में सहायता करता है ! और हाल के शोध निष्कर्षों के अनुसार चिंता को कम करता है ! यह भावनात्मक संकट के लक्षणों को कम करने में भी मदद करता है ! और तंत्रिका तंत्र को शांत करता है जिससे चिंता कम होती है !

वीगोरमैन टैबलेट की खुराक vigorman tablet doses in hindi

विगोरमेन टैबलेट vigorman tablet uses in hindi की अनुशंसित खुराक दिन में दो बार गुनगुने पानी या दूध के साथ हैं ! बेहतर होगा यदि आप डॉक्टर से परामर्श के बाद सेवन करें ! अथवा दवा के साथ दिए गये लेबल को पढ़ने के बाद उपयोग करें !

विगोरमैन टैबलेट क्या है What is vigorman tablet uses in hindi

विगोरमेन टैबलेट पुरुषों के लिए यौन समस्याओं से सम्बंधित एक बेहतरीन आयुर्वेदिक दवा है ! विगोरमेन टैबलेट श्रेष्ठतम हर्बल, प्राकृतिक और उत्साह वर्धक दवा है ! यह ऐसे लोगों के लिए संजीवनी के समान है जिन्हे कमजोरी स्टैमिना, कॉन्फिडेंस की कमी, बेहतर प्रदर्शन का प्रेशर, शीघ्रपतन, और इरेक्टाइल डिसफंक्शन जैसी समस्या हैं ! इसमें अनेक प्रकार की प्राकृतिक जड़ी-बूटियां शामिल है !

विगोरमैन टैबलेट के नुकसान vigorman tablet side effect in hindi

विगोरमेन टैबलेट vigorman tablet uses in hindi आयुर्वेदिक जड़ी- बूटियों द्वारा उत्पादित दवा है ! इसके उपयोग से किसी प्रकार के नुकसान नहीं होते हैं ! हालाँकि इस दवा के ओवरडोज के उपयोग से कुछ साइड इफ़ेक्ट हो सकते हैं ! जैसे कि चक्कर आना, मतली, उलटी और दस्त इत्यादि !

विगोरमैन टैबलेट का उपयोग कैसे करें

विगोरमेन टैबलेट का उपयोग दिन में दो बार गुनगुने दूध या पानी के साथ करना चाहिए ! अधिकतम परिणाम के लिए इसे दूध के साथ सेवन करना चाहिए !

उपयुक्त होगा यदि आप vigorman tablet uses in hindi के सेवन से पहले चिकित्सा विशेषज्ञ या डॉक्टर को वर्तमान स्वास्थ्य स्थिति के बारे में सूचित करें !

यदि आपको ह्रदय की समस्या या हाई ब्लड प्रेशर की समस्या है तो अपने डॉक्टर अवश्य परामर्श करें !

विगोरमैन टैबलेट को असरकारी होने में कितना समय लगता है

विगोरमैन टैबलेट vigorman tablet uses in hindi को अपना प्रभाव दिखाने में लगभग 1घंटे का समय लगता है ! इसे दूध के साथ सेवन करने पर यह अधिक प्रभावी होता है ! समस्या से पूरी तरह छुटकारा पाने के लिए इसे 90 दिनों तक उपयोग करना चाहिए !

विगोरमैन टैबलेट की कीमत vigorman tablet price in hindi

Vigorman Tablet एक असरकारी और उचित कीमत पर मिलने वाली दवा है ! इसे सिर्फ आधिकारिक वेबसाइट से ही खरीदे ! इन पैकेजों को व्यक्तिगत रूप से खरीदा जा सकता है ! इसकी कीमत 50% छूट के बाद 2499rs. है !

विगोरमैन टैबलेट के बारे में पूछे जाने वाले प्रश्न FAQs in Hindi

Q1. विगोरमैन टैबलेट का उपयोग क्या है?

Ans. विगोरमेन टैबलेट पुरुषों यौन समस्याओं से सम्बन्धित व्याधियों के उपचार में उपयोग किया जाता है !

Q2. क्या लिवर और ह्रदय पर विगोरमैन टैबलेट का कोई दुष्प्रभाव है?

Ans. वैसे लीवर और ह्रदय के रोगियों के लिए विगोरमेन टैबलेट का कोई दुषप्रभाव नहीं पड़ता है ! फिर भी यदि आपको लीवर, हार्ट और किडनी से सम्बन्धित समस्या है ! तो आप इस दवा के उपयोग से पूर्व डॉक्टर से बात करें !

Q3. विगोर मैन टैबलेट की कीमत क्या है?

Ans. विगोरमेन टैबलेट की कीमत 4900 रुपए के लगभग है ! जिसे आप ऑनलाइन डिस्काउंट के साथ खरीद सकते हैं !

Q4. विगोरमैन टैबलेट का उपयोग कब करना चाहिए?

Ans. यदि आपको यौन सम्बन्धित वीकनेस का अनुभव होता है ! तो सुबह-शाम विगोरमेन टैबलेट का उपयोग दूध के साथ कर सकते हैं !

Q5. विगोरमैन टैबलेट का उपयोग कितने समय तक करें?

Ans. विगोरमैन टैबलेट का सेवन अधिकतम 90 दिनों तक कर सकते हैं ! हालाँकि लंबे अवधि तक विगोरमेन टेबलेट का उपयोग नहीं करना चाहिए !
Urispas tablet uses in hindi यूरिस्पास टैबलेट उपयोग कीमत खुराक और नुकसान Previous post Urispas tablet uses in hindi यूरिस्पास टैबलेट उपयोग कीमत खुराक एवं नुकसान
anesthesia meaning in hindi एनेस्थीसिया मीनिंग उपयोग प्रकार और जोखिम Next post anesthesia meaning in hindi एनेस्थीसिया मीनिंग उपयोग प्रकार और जोखिम

चिकित्सा की स्थिति, डाइट, उपचार, निदान और घरेलू उपचार के बारे में उपलब्ध जानकारी, केवल सामान्य रूप से पढ़ने के लिए है ! उपर्युक्त लेख हमेशा त्रुटि रहित, पूर्ण या अद्यतित नहीं भी हो सकता है ! हालाँकि कोई त्रुटि ना हो इसका पूरा रिव्यु लिया जाता है ! Fit & Well Health का उद्देश्य किसी चिकित्सक से परामर्श को प्रतिस्थापित करना नहीं है ! कोई भी स्वास्थ्य समस्या होने पर किसी डॉक्टर से उपचार अवश्य करवायें !

Social Link